Rajasthan: टिकट वितरण में कर्नाटक फार्मूला अपनाएगी कांग्रेस, 100 लोगों को चुनाव से दो महीने पहले ही मिल जाएंगे टिकट!

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jun 2023 09:06:27 AM
Rajasthan: Congress will adopt Karnataka formula in ticket distribution, 100 people will get tickets two months before the election!

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारिया शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही कांग्रेस में कैसे टिकट बंटेंगे इसको लेकर भी चर्चाए होने लगी है। प्रदेश के सीएम लगातार प्रदेश के दौरे करने में लगे है और स्थितियों का जायजा भी ले रह है। हाल ही में सीएम गहलोत ने टिकट वितरण के लिए नए फार्मूले पर भी चर्चा की है। 

उन्होंने कुछ दिनों पहले ही जयपुर में कहा था की दो महीने पहले ही टिकट फाइनल हो जाने चाहिए, जिससे लोगों को तैयारी का मौका मिल सके। ऐसे में लग रहा है की इस बार गहलोत के फार्मूले पर आलाकमान मुहर लगा सकता है। अगर ऐसा हो जाता है तो लगभग 100 उम्मीदवारों को दो महीने पहले ही टिकट मिल जाएंगे। 

आपको बता दें की पिछले दिनों यूथ कांग्रेस के सम्मेलन में गहलोत ने कहा कि कांग्रेस में टिकट देने की पुरानी परम्परा खत्म होनी चाहिए। ऐन वक्त पर टिकट देने से प्रत्याशी अपने क्षेत्र में ज्यादा मेहनत नहीं कर पाता है। दिल्ली में होने वाली बैठकों के दौरान में कई दिनों तक सड़कों पर दौड़ता रहता है। वैसे पिछले दिनों कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस इस फार्मूले को अपना चुकी है।

pc- orissapost.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.