Rajasthan: सोनिया गांधी को चुनाव अधिकारी ने दी राहत, भाजपा ने राज्यसभा चुनावों से पहले ही कर दिया था खेल

Samachar Jagat | Saturday, 17 Feb 2024 12:39:13 PM
Rajasthan: Election officer gave relief to Sonia Gandhi, BJP had played the game even before Rajya Sabha elections.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की खाली हो रही राज्यसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने सोनिया गांधी को उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने 14 फरवरी को अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया। लेकिन उसके बाद में कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के नामांकन पत्र को लेकर भाजपा प्रत्याशी के चुनाव अभिकर्ता की ओर से याचिका दायर कर दी गई। जिसे चुनाव अधिकारी ने खारिज कर दिया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो सोनिया की इटली में स्थित पैतृक संपत्ति की पूरी जानकारी शपथ पत्र में नहीं होने के मुद्दे पर ये आपत्ति दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोनिया की ओर से शुद्धि पत्र पेश किया। इसे स्वीकार करते हुए चुनाव अधिकारी ने आपत्ति को खारिज कर दिया।

बता दें की राज्यसभा की तीन सीटों पर हो रहे चुनाव में दो पर भाजपा के मदन राठौड़ और चुन्नी लाल गरासिया और कांग्रेस की सोनिया ने नामांकन पत्र दाखिल किए है। गरासिया के चुनाव अभिकर्ता ने आपत्ति दर्ज करवाते हुए कहा कि शपथ पत्र में सोनिया की ओर से केवल इतना ही बताया गया कि उनकी इटली में पैतृक संपति है। यह संपत्ति इटली में किस शहर में है ये नहीं बताया गया। उसकी नाप कितनी है। उसका अनुमानित बाजार मूल्य क्या है। ये सभी जानकारी शपथ पत्र में नहीं दी गई है। उन्होंने कहा, डोटासरा की ओर से पेश किया गया शुद्धि पत्र भी अधूरा है। हालांकि चुनाव अधिकारी ने उनके द्वारा दी गई जानकारी को स्वीकार कर लिया है। 

pc- jagran

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.