Rajasthan Elections 2023: चुनावों के बीच राज्य कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA और बोनस को EC ने दी मंजूरी, आज हो सकती है घोषणा

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Oct 2023 08:46:49 AM
Rajasthan Elections 2023: Good news for state employees amid elections, EC approves DA and bonus, announcement may be made today

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है और आचार संहिता लग चुकी है। ऐसे में अब सरकार कोई घोषणा नहीं कर सकती है। लेकिन अब राज्य सरकार आचार संहिता लगने से पहले जिन फाइलों को चुनाव आयोग को भेज चुका है उनको मंजूरी मिल गई है। ऐसे में राजस्थान में राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो निर्वाचन आयोग ने राज्य के कर्मचारियों व पेंशनरों का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने और 6 लाख कर्मचारियों को दीपावली पर बोनस देने को मंजूरी दे दी है। अब डीए 42 से 46 प्रतिशत हो जाएगा, जिसका 8 लाख कर्मचारी और साढ़े चार लाख पेंशनरों को लाभ मिलेगा।

इसके साथ ही राज्य कर्मचारियों को बोनस की फाइल मंजूर होने के साथ ही वेतन के हिसाब से 30 दिन के वेतन के समान अधिकतम 6774 रुपए बोनस मिल सकता है। वित्त विभाग से मंगलवार को इनके लिए आदेश जारी होने की उम्मीद है।

PC- IBC24


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.