Rajasthan Elections 2023: क्या राजस्थान में टलने जा रही है विधानसभा चुनावों की तारीख? ये बड़ा कारण आ रहा सामने

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Oct 2023 12:03:24 PM
Rajasthan Elections 2023: Is the date of assembly elections going to be postponed in Rajasthan? This big reason is coming to the fore

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों की तारीख को लेकर ऐलान हो चुका है और सबकों पता भी चल गया है की 23 नवंबर को वोटिंग होनी है। लेकिन इस तारीख को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई है। बता दें की राज्य में 23 नवंबर को चुनाव होने हैं, जबकि इस दिन ही देव उठनी एकादशी भी है। राजस्थान में इस दिन बड़े स्तर पर शांदियां होती हैं।

ऐसे में शादियां होने से लोगा  वोटिंग नहीं कर पाएंगे और वोटिंग प्रतिशत का असर चुनावी नतीजों पर भी होगा। इतना ही नहीं चुनावों के लिए बसों का अधिग्रहण भी होगा, ऐसे में बारातों के लिए भी बसों की और अन्य वाहनों की परेशानिया खड़ी हो जाएगी। ऐसे में अब खबरें हैं की राजस्थान भाजपा की तरफ से चुनावी तारीख में बदलाव करने के लिए चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लोगों का मानना है की चुनावी तारीख में बदलाव किया जाए। चार महीने बाद शादियों के लिए यह बड़ा मुहूर्त है। वहीं राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के सामने मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाना भी बड़ी चुनौती होगी क्योंकि अधिकांश ट्रांसपोर्ट शादियों के लिए पहले ही बुक हो चुके हैं। 

pc- headlinesindia.mapsofindia.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.