Rajasthan Elections 2023: गहलोत सरकार की सात गारंटियों में रुचि दिखा रहे प्रदेश के लोग, इतने लाख लोग करवा चुके है रजिस्ट्रेशन

Samachar Jagat | Saturday, 18 Nov 2023 08:46:56 AM
Rajasthan Elections 2023: People of the state are showing interest in the seven guarantees of Gehlot government, now so many lakh people have got registered.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के विधानसभा चुनावों में मतदान में अब 8 दिन का समय शेष रह गया है और ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरा दम खम लगा दिया है। इधर कांग्रेस सरकार अपनी सात गारंटियों के भरोसे में चुनाव जीतने की पूरी तैयारी में लग रही है। अपने घोषण पत्र से पहले सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता को सात गारंटियां दी हैं।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इसे लेकर राजस्थान के 71 लाख 83 हजार 295 लोग रजिस्टर करा चुके हैं। पार्टी की आधिकारिक वेबसाइट कांग्रेस फिर से पर ये जानकारी दी गई है। ऐसे में ये तो साफ है कि कांग्रेस की गांरटियों में प्रदेश के लोग रुचि दिखा रहे हैं।

बता दें क्या है सात गारंटियां
गृह लक्ष्मी गारंटी- परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10,000 रुपये मिलेंगे। 
गोधन गारंटी- गौवंशपालकों से गाय का गोबर 2 रुपये किलो खरीदकर उससे जैविक खाद बनाने की योजना देंगे।
फ्री लैपटॉप/टैबलेट गारंटी- सरकारी कॉलेज के पहले साल के विद्यार्थियों को फ्री लैपटॉप और टैबलेट दिया जाएगा।
चिरंजीवी आपदा राहत बीमा गारंटी-  जलवायु परिवर्तन की घटनाओं, सूखा, बाढ़, चक्रवात सहित प्राकृतिक आपदाओं से हुए नुकसान से पीड़ित हर परिवार को 15 लाख रुपये तक का फ्री बीमा दिया जाएगा।
अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की गारंटी- हर विद्यार्थी के लिए अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की गारंटी। 
500 में सिलेंडर गारंटी- 500 रुपये में सिलेंडर योजना का विस्तार करते हुए 1 करोड़ 4 लाख परिवारों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

pc- youtube



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.