Rajasthan Elections 2023: राजस्थान के इन दिग्गजों के चुनाव परिणाम पर टिक्की होगी देशभर की नजर, जान ले आप भी

Samachar Jagat | Saturday, 02 Dec 2023 12:21:54 PM
Rajasthan Elections 2023: The eyes of the country will be fixed on the election results of these stalwarts of Rajasthan, you also know

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान विधानसभा चुनावों के परिणाम आने में अब कुछ ही घंटांे का समय बचा है और ऐसे में हर कोई नेता के दिलों की धड़कने बढ़ती जा रही है। सबको अपनी अपनी हार जीत को लेकर चिंता सता रही है। ऐसे में कई नेता ऐसे भी है जिनके लिए ये चुनाव प्रतिष्ठा का चुनाव भी है और उनके चुनाव परिणाम पर देशभर की नजर भी रहने वाली है। 

बता दें की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी परम्परागत सीट सरदारपुरा से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके सामने इस बार भाजपा ने महेन्द्र सिंह को उतारा है। वैसे गहलोत अपनी जीत को लेकर पूरे तरीके से आश्वस्त हैं। ऐसे में उपकी सीट पर र किसी की नजर है। इसके साथ ही कांग्रेस के सचिन पायलट लगातार दूसरी बार टोंक से चुनावी मैदान में उतरे हैं। उनके सामने भाजपा ने इस बार पूर्व विधायक अजीत मेहता को उतारा है। सचिन यहां से वर्तमान विधायक हैं।

इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी की वसुंधरा राजे अपनी परम्परागत सीट झालरापाटन से उतरी हैं। यहां कांग्रेस ने पिछले चुनाव में मानवेन्द्र सिंह को उतारा था, वहीं अबकी बार पिड़ावा से प्रधान रह चुके रामलाल चौहान को उतारा गया है। इसके साथ ही राजेन्द्र राठौड़ की तारानगर सीट पर भी हर किसी की नजर है। इस बार उनकी परम्परागत चूरू सीट को बदला गया है। 

pc- parbhat khabar 
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.