Rajasthan Elections 2023: सीएम पद की रेस में वसुंधरा को पीछे छोड़ने वाले कौन है बालकनाथ योगी? जान ले आप भी

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2023 09:12:27 AM
Rajasthan Elections 2023: Who is Balaknath Yogi who will leave Vasundhara behind in the race for the post of CM? you too should know

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भाजपा कि सरकार बन चुकी है और अब इंतजार इस बात का है की सीएम कौन बनेगा। ऐसे में एक ही नाम बार बार आ रहा है और वो ये की सीएम तो बाबा बालकनाथ को ही बनाया जाना चाहिए। ऐसा इसलिए भी है की प्रदेश में अशोक गहलोत के बाद सीएम के तौर पर सबसे ज्यादा बालकनाथ को ही पसंद किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार एग्जिट पोल में बाबा बालकनाथ ने वसुंधरा राजे को भी पछाड़ दिया है। जी हां आजतक एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल में जब लोगों से सीएम पद के लिए सवाल किया गया। तो पहली पसंद अशोक गहलोत रहे। वहीं सीएम पद के लिए दूसरे नंबर पर लोगों की पसंद बाबा बालकनाथ योगी रहे। 

कौन हैं बालकनाथ योगी?
महंत बालकनाथ योगी अलवर से सांसद हैं। इस समय बीजेपी ने उन्हें तिजारा विधानसभा से चुनाव मैदान में उतारा है। बता दें की बाबा बालकनाथ का पहनावा योगी आदित्यनाथ की तरह है। इसलिए उन्हें लोग राजस्थान का योगी भी कहते हैं। बालकनाथ योगी का जन्म 16 अप्रैल 1984 को राजस्थान के अलवर जिले के कोहराना में हुआ था। वो माता पिता की इकलौती संतान हैं। योगी की तरह भगवा कपड़ों में दिखने वाले बाबा बालकनाथ अकसर अपने आक्रामक तेवरों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। बाबा बालक नाथ ने 2019 में पहला लोकसभा चुनाव जीता था। साथ ही बालकनाथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाते हैं।

pc- zee business
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.