Rajasthan: 15 अगस्त से प्रदेश के लोगों को मिलेगा इस योजना का लाभ, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप भी....

Samachar Jagat | Friday, 28 Jul 2023 12:13:16 PM
Rajasthan: From August 15, the people of the state will get the benefit of this scheme, knowing that you too will be happy.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों में तीन महीने का समय बचा है और इस बचे हुए समय में सीएम अशोक गहलोत अपनी योजनाओं को धरातल पर उतारने में लगे है। दोनों पैरों में फ्रेक्चर होने के बाद भी लगातार काम कर रहे है। वहीं अब सीएम गहलोत अगस्त के महीने से प्रदेश की जनता को एक और सौगात देने जा रहे है।

हालांकि सीएम ने इस योजना के लिए बजट में ही घोषणा कर दी थी। लेकिन अब इसे धरातल पर उतार रहे है। जी हां सरकार की और सेे अब अन्नपूर्णा फूड पैकेट बांटे जाएंगे। राज्य सरकार अगस्त महीने से फूड पैकेट का वितरण शुरू कर देगी। मीडिया रिपोटर्स की माने तो 15 अगस्त से इसकी शुरुआत होगी। 

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार सरकार यह वितरण राशन डीलरों के माध्यम से करवाएगी। इस राशन किट में सरसों तेल, चीनी, नमक, मसाले शामिल होंगे। एक किट पर 367 रुपए खर्च आएगा जो राज्य सरकार वहन करेगी। खबरों की माने तो महंगाई राहत शिविरों में अब तक करीब 2 लाख 89 हजार से ज्यादा परिवारों ने मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण योजना में पंजीकरण कराया है। 

pc- india tv news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.