Rajasthan: चुनावों की जिम्मेदारी गौरव गोगोई को, बनाए गए स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष, सीएम गहलोत संभालेंगे ये काम....

Samachar Jagat | Thursday, 03 Aug 2023 08:57:38 AM
Rajasthan: Gaurav Gogoi is responsible for the elections, the chairman of the screening committee, CM Gehlot will handle this work.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है और समय की बात करे तो तीन महीने का समय बचा है। इस बीच कांग्रेस ने बुधवार को चुनावी राज्य राजस्थान के लिए स्क्रीनिंग कमेटी घोषणा कर दी है। कमेटी का काम हर सीट पर कुछ संभावित उम्मीदवारों के नाम तय करके पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को आगे भेजने का होता है। जहां उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर लगती है।

ऐसे में इस बार राजस्थान की जिम्मेदारी कांग्रेस के युवा नेता और राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले गौरव गोगोई को दी गई है। चुनाव के लिए गठित कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता पार्टी सांसद गौरव गोगोई करेंगे और गणेश गोदियाल और अभिषेक दत्त सदस्य होंगे। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सीपी जोशी  और कुछ अन्य नेता इस समिति में पदेन सदस्य होंगे।

ऐसे में इस बार ये कमेटी विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार तय करने का काम करेगी। वहीं पायलट को इस बार स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा थी लेकिन वो समिति में पदेन सदस्य ही बनाए गए हैै। हालांकि चुनवों में कैडिंडेट तय करने में उनका भी हस्तक्षेप होगा। 

pc- dna, wikipedia.org



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.