Rajasthan: शेखावाटी में उम्मीदवार उतारने की तैयारी में JJP, इन सीटों को साधने की हो रही कोशिश

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Sep 2023 11:45:36 AM
Rajasthan: JJP is preparing to field candidates in Shekhawati, efforts are being made to secure these seats.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है और ऐसे में सभी राजनीति पार्टियां सक्रिय भी हो चुकी है। इनमें से ही एक है हरियाणा की जननायक जनता पार्टी, बता दें की जेजेपी पहले कह चुकी है की वो राजस्थान में अपने कैंडिडेट उतारेगी। ऐसे में राजस्थान के सीकर से  जेजेपी का पुराना नाता भी रहा है। ऐसे में ये क्षेत्र जेजेपी अपने लिए सुरक्षित मान रही है और यहां से उम्मीदवार भी उतार सकती है। 

बता दें की साल 1989 में उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल सीकर से ही चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। उसके बाद अजय सिंह चौटाला सीकर जिले की दातारामगढ़ सीट से 1990 में चुनाव जीतकर राजस्थान विधानसभा में पहुंचे थे। वहीं सियासी जानकारों का मानना है कि फिलहाल समीकरण की अगर बात करें तो सीकर के फतेहपुर और दातारामगढ़ विधानसभा में जननायक जनता पार्टी प्रभावी ढंग से कार्य करने में जुटी है।

वहीं दूसरी सीट दातारामगढ़ की बात करें तो यहां वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के वीरेंद्र सिंह चौधरी विधायक हैं, लेकिन उनकी पत्नी रीटा चौधरी अब जेजेपी में शामिल हो गई हैं। उन्हें महिला विंग का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। ऐसे में जेजेपी ने बड़ा दांव खेला है। दातारामगढ़ सीट से रीटा चौधरी भी चुनाव लड़ना चाहती हैं।

PC- indianexpress.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.