Rajasthan: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की दौड़ से सचिन पायलट बाहर, इन नेताओं को मिल सकता है मौका

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Dec 2023 09:10:37 AM
Rajasthan: Sachin Pilot out of the race for Leader of Opposition in Assembly, these leaders may get a chance

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी को विपक्ष में बैठने का काम मिल गया है। ऐसे में कांग्रेस विधानसभा में बैठेगी तो पार्टी को एक नेता प्रतिपक्ष और उपनेता चुनना पड़ेगा। ऐसे में सचिन पायलट का नाम लिस्ट में सबसे आगे था, लेकिन अब वो रेस से बाहर हो चुके है।

इसका कारण कांग्रेस में बड़ा उलटफेर माना जा रहा है। बता दें की सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त कर दिया है। ऐसे में अब वो विधानासभा में नेता प्रतिपक्ष की रेस से लगभग बाहर है। साथ ही सियासत में एक बार फिर नई बहस छिड़ गई है। पायलट के छत्तीसगढ़ प्रभारी बनने को लेकर कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में पायलट और गहलोत के बीच की गुटबाजी के कारण कांग्रेस को काफी नुकसान हुआ। लिहाजा इसी को देखते हुए पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी सौंप कर इस गुटबाजी को थामने की कोशिश की गई है। 

अब नए नेता प्रतिपक्ष को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। ऐसे में सवाल उठा रहा है कि अब पायलट नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में नहीं है तो, फिर ऐसे कौन से चेहरे हैं, जो नेता प्रतिपक्ष बन सकते हैं। तो ऐसे में गोविंद सिंह डोटासरा, अशोक गहलोत, शांतिलाल धारीवाल, हरीश चौधरी को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है। 

pc- NDTV.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.