Rajasthan: जीत से पहले मंत्री बने सुरेंद्रपाल सिंह टीटी हारे चुनाव, मोदी, शाह, नड्डा ने 10 दिन पहले ही बनाया था मंत्री

Samachar Jagat | Monday, 08 Jan 2024 12:54:42 PM
Rajasthan: Surendrapal Singh became minister before victory, TT lost the elections, Modi, Shah, Nadda had made him minister 10 days ago.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। यहां भाजपा ने अपने प्रत्याशी सुरेंद्रपाल टीटी को चुनाव जीतने से पहले ही मंत्री का पद तक दे दिया था और इतना ही नहीं उन्हें मंत्रिमंडल में विभाग तक बांट दिया गया था।

ऐसे में यह हार भाजपा के प्रदेश ही नहीं केंद्रीय नेतृत्व के लिए भी बड़ा झटका है। बता दें की बीजेपी के प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी चुनाव हार चुके हैं। पार्टी ने टीटी को भजन लाल कैबिनेट में मंत्री बना दिया था ऐसे में इस चुनाव में बीजेपी का काफी कुछ दांव पर लगा हुआ था। कांग्रेस प्रत्याशी रूपिंदर सिंह कूनर ने सुरेंद्र पाल टीटी को 12 हजार वोटों से हरा दिया है।

बता दें कि हाल ही हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार और तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कूनर का निधन हो गया था। ऐसे में श्रीकरणपुर में मतदान स्थगित कर दिया गया था। उसके बाद उपचुनाव की घोषणा हुई थी। कांग्रेस ने कूनर के बेटे रूपिंदर सिंह को इस सीट से मैदान में उतारा था, जो अब चुनाव जीत गए है।

pc- aaj tak

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.