Rajasthan Unlock : 2 जून से शुरू होगी राजस्थान में अनलॉक की प्रक्रिया, राज्य सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, जानें कहां-कहां मिली छूट

Samachar Jagat | Monday, 31 May 2021 11:04:31 PM
Rajasthan Unlock: The process of unlocking will start in Rajasthan from June 2, the state government has issued a new guideline, know where the exemption is available

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले अब बहुत कम हो गए हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार 2 जून से राज्य में अनलॉक की शुरुआत होगी। अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर अशोक गहलोत सरकार आज सोमवार देर शाम को नई गाइडलाइन जारी की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि राज्य में संक्रमण की दर कम हुई है, लेकिन अभी संक्रमण पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। इसको ध्यान में रखते हुए नई गाइडलाइन में सभी प्रदेशवासियों से कोविड प्रोटोकॉल की प्रभावी पालना सुनिश्चित करने की अपेक्षा की गई है। शुक्रवार दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह 5 बजे तक जन अनुशासन वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा।

 

जन सामान्य की सुविधा एवं आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने की दृष्टि से विभिन्न गतिविधियों में सीमित छूट दी गई है। जैसे-जैसे एक्टिव केसेज की संख्या में कमी आएगी, छूट का दायरा और बढ़ेगा।

— Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) May 31, 2021

नई गाइडलाइन के अनुसार, 7 जून से सभी सरकारी कार्यालयों में 50 फ़ीसदी कर्मचारियों की अनुपस्थिति रहेगी। राष्ट्रीय एवं राज्य मार्ग पर संचालित ढाबों की अनुमति होगी। वाहन रिपेयर की दुकानों की भी अनुमति होगी। मंगलवार से शुक्रवार तक सभी प्रकार के खाद्य पदार्थ एवं किराने की दुकान खोलने की अनुमति होगी। सुबह 6:00 बजे से 11:00 बजे तक अनुमति रहेगी।

जिले के अंदर अपने निजी वाहनों से आवागमन मंगलवार से शुक्रवार प्रातः 5:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक की अनुमति होगी। व्यवसायिक गतिविधियों में भी सीमित छूट दी गई है। राज्य में 10 जून के बाद रोडवेज/निजी बसों का संचालन होगा, इसके लिए प्रथक से आदेश जारी किए जाएंगे। गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले लगातार कम हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में राज्य में 900 से ज्यादा कोरोना मामले आए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.