Rakesh Tikait: आंदोलन तेज करने के लिए 5 सितंबर को होगी बड़ी पंचायत

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Jul 2021 10:22:44 AM
Rakesh Tikait: Big Panchayat will be held on September 5 to intensify movement

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने आज कहा कि हम 5 सितंबर को एक बड़ी पंचायत करेंगे. 5 सितंबर को हम एक बड़ी पंचायत करेंगे जिसमें आगे की रणनीति होगी. टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन के लिए तैयार किया जाए। उन्होंने कहा कि हम चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन हम वोटिंग को नुकसान पहुंचाएंगे.

नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन कई महीनों से चल रहा है। सरकार से कई दौर की बातचीत के बाद भी किसान पीछे हटने को तैयार नहीं है। पिछले दिनों किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर दोहराया था कि अगर केंद्र कृषि कानूनों पर चर्चा चाहता है तो हम बातचीत के लिए तैयार हैं. इस दौरान उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि कृषि कानूनों के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में ले जाना चाहिए। किसान संघ के नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 22 जुलाई से हमारे 200 लोग संसद के पास आंदोलन करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने यह नहीं कहा कि हम कृषि कानूनों पर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) जाएंगे।


टिकैत ने आगे कहा कि हमने कहा था कि 26 जनवरी की घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. अगर यहां की एजेंसी जांच नहीं कर रही है, तो क्या हम यूएन जाएंगे? उन्होंने आगे कहा कि अगर केंद्र सरकार बातचीत करना चाहती है तो हम तैयार हैं. इससे पहले टिकैत ने कहा था कि किसान सरकार के आदेश का पालन करने के लिए 8 महीने से आंदोलन नहीं कर रहे हैं. कृषि कानूनों को अब तक निरस्त नहीं किया गया है और वे हमसे प्रदर्शन समाप्त करने के लिए कह रहे हैं। अगर वे बात करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं। लेकिन उन्हें कोई शर्त नहीं लगानी चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.