बारिश के कारण मुंबई, ठाणे और पालघर में रेड अलर्ट जारी

Samachar Jagat | Thursday, 06 Aug 2020 12:41:31 PM
Red alert issued in Mumbai, Thane and Palghar due to rain

मुंबई। मुंबई में गुरुवार को तीसरे दिन भी हो रही लगातार बारिश के कारण मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से घर में ही रहने की अपील की है।

श्री ठाकरे ने इस संबंध में एक बैठक की और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 16 दलों को बचाव कार्य में लगाया है। इनमें से पांच दल मुंबई में तैनात हैं और इसके अलावा चार टीमें कोल्हापुर, दो टीमें सांगली और एक-एक टीम सतारा, ठाणे, पालघर, नागपुर और रायगढ़ में तैनात की गई हैं। मौसम विभाग के अनुसार दोपहर 01़ 51 बजे समुद्र में ज्वार आने का अनुमान है और इस दौरान 4.33 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं।

बारिश को देखते हुए मुंबई, ठाणे और पालघर में बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई में कल लगभग 100 किमी प्रति घंटे की तेज गति की हवा के साथ बारिश हुयी जिससे कई निचले इलाके में पानी भर गया और लगभग 100 पेड़ उखड़ गये। चर्नीरोड रेलवे स्टेशन के समीप एक पेड़ रेलवे लाइन के बिजली के तार पर गिर गया जिससे पेड़ में आग लग गयी और बाद में पेड़ को हटाया गया।

भारी बारिश के कारण रेल और सडक़ यातायात बाधित हो गया। कहीं कहीं रेलवे लाइन में बहुत अधिक पानी भर गया। मुंबई के नायर और जे जे अस्पताल परिसर में पानी भर गया जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। सांताक्रूज में 146़ 1 मिमी, कोलाबा में 330 मिमी, पश्चिमी उपनगर में 76 मिमी , पूर्वी उपनगर में 101 और मुंबई में 215़ 8 मिमी बारिश दर्ज की गयी। मुंबई और आस पास के इलाके में आज भी बारिश हो रही है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.