#ResignModi : ट्विटर के बाद FB पर शुरू हुआ PM मोदी का विरोध तो फेसबुक ने किया ब्लॉक, यूजर्स ने मचाया हल्ला तो फिर किया रि-स्टोर, लिखा - गलती से हो गया, सरकार ने नहीं डाला दवाब..!

Samachar Jagat | Thursday, 29 Apr 2021 11:53:44 AM
#ResignModi: After Twitter started on FB, PM opposed Modi, Facebook blocked the users, then theyRE did re-store, wrote - accidentally done, the government did not put pressure ..!

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बेड से लेकर ऑक्सीजन तक की किल्लत लगातार महसूस हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर आलोचना कर रहे हैं। फेसबुक पर हैशटैग के साथ सरकार को घेरने की कोशिश हो रही है। फेसबुक पर पीएम मोदी से इस्तीफे की मांग करने वाला एक हैशटैग #ResignModi शुरू किया गया। हालांकि कुछ समय बाद ही इसे फेसबुक ने ब्लॉक कर दिया। लेकिन सोशल मीडिया पर हल्ला ज्यादा होने के बाद फेसबुक को इसे फिर से शुरू करना पड़ा। इससे पहले कल ट्विटर पर फेल्डमोदी नामक कैंपेन भी शुरू कर दिया गया था।

 

This is what happens when you search for the hashtag #ResignModi on Facebook (at least in India). pic.twitter.com/Rzehg3meB8 — Shivam Vij (@DilliDurAst) April 28, 2021

हैशटैग को ब्लॉक करने के मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा तो फेसबुक ने अपनी गलती स्वीकारते हुए इसे हटा दिया। एफबी यूजर्स ने भी लगातार अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करके फेसबुक की आलोचनाएं शुरू कर दी। फेसबुक उस वक्त विवादों में घिर गया जब हैशटैग, #ResignModi को अस्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया।

 

Make this hastag number 1 Trend until Government ban twitter in India.#ResignModi #NoVoteTo_EvilModi pic.twitter.com/NguITiulU2 — Sourav (@Sourav17008699) April 29, 2021

फेसबुक के एक स्पोक्स पर्सन ने कहा कि हमने गलती से इस हैशटैग को आस्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया था। हमें भारत की सरकार ने ऐसा करने को नहीं कहा था। अब हमने इसे फिर रिस्टोर कर दिया गया है। जब इस हैशटैग को ब्लॉक कर दिया गया इसके बाद कई फेसबुक यूजर ने हैशटैग ब्लॉक को लेकर ट्विटर पर शिकायत की। वहीं कुछ यूजर्स ने इसे लोकतंत्र पर खतरा भी बताया और कहा कि क्या किसी को लगता है कि लोकतंत्र में ऐसा होगा। बताया जा रहा है कि बुधवार की रात में ही फेसबुक ने कुछ घंटों के लिए इसे ब्लॉक किया था।

 

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.