सुल्तानपुर में प्रतिभा वर्मा के गांव की सडक़ को चमकाया जायेगा

Samachar Jagat | Saturday, 08 Aug 2020 01:23:57 PM
 Road of Pratibha Verma's village in Sultanpur will be brightened

सुल्तानपुर। उत्तर-प्रदेश के सुल्तानपुर जिले की आई.ए.एस. टॉपर प्रतिभा वर्मा के घर को जाने वाली वर्षो से जर्जर और बदहाल सवा किलोमीटर की मुख्य सडक़ जल्द ही करीब सवा करोड़ की लागत से चमक जायेगी।

सरकार ने डॉ एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ योजना अंतर्गत इस सडक़ के निर्माण का निर्देश जारी कर दिया है, जिस पर प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग ने निर्माण की प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रतिभा एवं शिक्षा को प्रोत्साहन व सम्मान देने के उद्देश्य से लोक निर्माण विभाग में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देशन में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ योजना संचालित की है।

इस योजना के तहत पिछले दिनों उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग कार्यालय लखनऊ से सुल्तानपुर कार्यालय को निर्देश जारी हुआ कि आईएएस की परीक्षा 2019 में देश में तीसरे नंबर पर स्थान पाने वाली कु. प्रतिभा वर्मा के घर तक संपर्क मार्ग का निर्माण सुनिश्चित किया जाए और अतिशीघ्र निर्माण कार्य का आकलन और प्रस्ताव प्रदेश कार्यालय को भेजा जाए जिस पर प्रांतीय खंड लोक विभाग सुल्तानपुर ने कार्य का क्रियान्वयन शुरू कर दिया है।

सुल्तानपुर शहर के राहुल चौराहे से फैजाबाद-इलाहाबाद बाईपास तक जाने वाला मार्ग ही आईएएस प्रतिभा वर्मा के घर तक जाता हैं। यह मार्ग ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के पास था। जिसे धर्मेंद्र कुमार अहिरवार अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग ने अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग सुल्तानपुर को हैंडओवर करने के लिए पत्र लिखा था।

जो अब हैंडओवर भी हो गया है। प्रांतीय खंड, लोक निर्माण विभाग लगभग सवा किलोमीटर की इस सडक़ के खर्च का करीब सवा करोड़ का प्रस्ताव भी बना मुख्यालय को भेज दिया हैं। मुख्यालय के कार्यालय से प्रस्ताव स्वीकृति के बाद नए सिरे से सडक़ का ऊंच्चीकरण करते हुए पुनर्निर्माण शुरू होगा।

उल्लेखनीय है कि करीब सवा किलोमीटर का यह मार्ग वर्षों से बदहाल और जर्जर है। क्षेत्रवासी वर्षों से इसके लिए जन जनप्रतिनिधियों से बनाने की मांग करते आ रहे हैं किंतु आज तक किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया।(एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.