सुप्रीम कोर्ट ने दी बकरीद पर छूट

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Jul 2021 10:29:53 AM
Supreme Court seeks how Kerala curbs affecting people, Bakrid relaxation to help traders

सुप्रीम कोर्ट ने केरल को बकरीद त्योहार के मद्देनजर रविवार से शुरू होने वाले तीन दिनों के लिए तालाबंदी में ढील देने के राज्य सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर जवाब देने के लिए एक दिन का समय दिया। केरल सरकार ने सोमवार को शीर्ष अदालत को बताया कि कोविड -19 से निपटने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों ने लोगों को बहुत दुख में डाल दिया है और जिन व्यापारियों ने माल का स्टॉक किया था, वे उम्मीद कर रहे थे कि बकरीद की बिक्री कुछ हद तक उनके दुख को कम करेगी।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने 17 जुलाई को एक संवाददाता सम्मेलन में रियायतों की घोषणा की और कहा कि 21 जुलाई को बकरीद (ईद-उल-अजहा) मनाए जाने के मद्देनजर कपड़ा, जूते की दुकानें, आभूषण, फैंसी स्टोर, घरेलू उपकरण बेचने वाली दुकानें और कैटेगरी ए, बी और सी क्षेत्रों में 18-20 जुलाई को सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक इलेक्ट्रॉनिक सामान, सभी प्रकार की मरम्मत करने वाली दुकानें और आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति होगी. डी श्रेणी के क्षेत्रों में ये दुकानें 19 जुलाई को ही चल सकती हैं। परीक्षण सकारात्मकता दर के आधार पर क्षेत्रों को वर्गीकृत किया गया है


व्यापारी संगठन ने भी "कड़े प्रतिबंधों के खिलाफ आंदोलन करना शुरू कर दिया है" और घोषणा की कि वे नियमों को कमजोर करने वाली दुकानें खोलेंगे, राज्य ने शीर्ष अदालत में दायर एक हलफनामे में तीन दिनों के लिए लॉकडाउन छूट प्रदान करने के अपने फैसले की व्याख्या करते हुए कहा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.