Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगााना में 119 सीटों पर आज हो रहा मतदान, प्रत्याशियों कि किस्मत होगी EVM में बंद

Samachar Jagat | Thursday, 30 Nov 2023 08:09:55 AM
Telangana Assembly Elections 2023: Voting is being held today on 119 seats in Telangana, the fate of the candidates will be locked in EVMs.

इंटरनेट डेस्क। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में आज आखिरी राज्य में चुनाव हो रहा है। तेलंगााना में 119 सीटों पर आज सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। शाम को चुनाव के साथ ही आज पांचों राज्यों में मतदान प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी और उसके साथ ही 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम आएंगे। 

वहीं आज मतदान शुरू होने के पहले सभी बड़े नेताओं ने लोगों से मतदान करने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में वोटिंग शुरू होते ही कहा है कि मैं तेलंगाना के अपने बहनों और भाईयों से रिकॉर्ड मतदान की अपील करता हूं। बता दें की तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 106 निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

वहीं तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के दौरान 13 वामपंथी उग्रवाद प्रभावित निर्वाचन क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है, जहां पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान कराया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के लिए 2.5 लाख से अधिक कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया गया है।

pc- jagran



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.