पुलवामा हमले को लेकर हुआ अब तक का सबसे बड़ा खुलासा

Samachar Jagat | Tuesday, 26 May 2020 11:38:42 AM
The biggest disclosure ever about Pulwama attack

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले का भयानक मंजर अभी देशवासिययों की यादों में धूमता रहता है। इस दिन आतंकियों ने विस्फोटक से भरी गाड़ी के माध्यम से सीआरपीएफ के ट्रक को उड़ा दिया था। इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। अब इस हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। 

मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में अगले तीन दिन हो सकती है तेज बारिश, राजस्थान में ऐसा रह सकता है मौसम

एक खबर के अनुसार, इस आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए पूरी योजना बनाई गई थी। अधिकारियों ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि पुलवामा की इस आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों द्वारा बम बनाने के लिए उपयोग में लिए गए सामान की छिटपुट चोरी को अंजाम दिया था। 

25 मई: भीषण गर्मी को लेकर इन राज्यों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट, पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें

उन्होंने बताया कि इस आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए पत्थर की खदानों से करीब पांच सौ जिलेटिन छड़े चोरी की गई थी। जबकि अमोनियम नाइट्रेट और अमोनियम पाउडर को दुकानों से खरीदा गया था। जबकि आतंकियों ने आरडीएक्स को पाकिस्तान से मंगाया था। इस आतंकी घटना के बाद से ही भारत-पाकिस्तान के आपसी संबंध ज्यादा बिगड़ गए थे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.