पंजाब सरकार द्बारा गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित करने से किसानों में भारी उत्साह: चौधरी

Samachar Jagat | Saturday, 11 Sep 2021 06:22:39 PM
There is a lot of enthusiasm among the farmers due to the announcement of support price for sugarcane by the Punjab government: Chowdhary

न्यूज़ डेस्क |  सांसद संतोख सिह चौधरी ने शनिवार को कहा कि पंजाब सरकार द्बारा गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित करने से गन्ना काश्तकारों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

सांसद चौधरी ने गाँव अप्परा ब्लाक फिलौर की अनाज मंडी में कृषि और किसान क्ल्याण विभाग की तरफ से आत्मा स्कीम अधीन किसानों को जागरुक करने के लिए लगाए किसान प्रशिक्षण शिविर में किसानों को संबोधन करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से किसानों को अलग-अलग फसलों की बेहतर मंडीकरण की सुविधाएं निरंतर मुहैया करवाई गई हैं। कोविड-19 की विश्वव्यापी महामारी दौरान भी पंजाब सरकार के प्रयासों से किसानों की पूरी फ़सल को खरीदा गया और किसानों को अदायगी की गई।

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की तरफ से आत्मा स्कीम अधीन आयोजित इस किसान प्रशिक्षण कैंप में फसलों के अवशेषों का निपटान और गन्ना की काश्त सम्बन्धित लगाई गई प्रदर्शनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य में गन्ना की खेती को बढ़ावा देने से रोज़गार के साधनों में भी विस्तार होगा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.