डेल्टा वेरिएंट के डर से इस राज्य ने लगाया 10 दिन तक सम्पूर्ण लॉकडाउन

Samachar Jagat | Friday, 16 Jul 2021 11:13:24 AM
This state-imposed a complete lockdown for 10 days fearing delta variants

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. राज्य सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण तालाबंदी लागू करने का निर्णय लिया है कि विभिन्न प्रकार के प्रसार से मणिपुर में समस्या पैदा न हो। नॉर्थ-ईस्ट में मामलों में कोई बड़ी गिरावट नहीं आई है, तीसरी लहर की आशंका भी बनी हुई है।

उसी मणिपुर ने पूरे राज्य में पूर्ण तालाबंदी की घोषणा की है, जो 18 जुलाई से शुरू होकर अगले 10 दिनों तक लागू रहेगा। देश में दूसरी लहर के लिए डेल्टा वेरिएंट को दोषी ठहराया गया है, जिससे मार्च और मई के बीच मरने वालों की संख्या में तनाव है। मणिपुर के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि डेल्टा वेरिएंट के प्रसार की श्रृंखला को तोड़ने के लिए कड़े कदम उठाए जाने की जरूरत है। इसलिए, राज्य सरकार ने 18 जुलाई 2021 के संबंध में 10 दिनों के लिए पूर्ण तालाबंदी की घोषणा करने का निर्णय लिया है।


इसके साथ ही मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने घोषणा की है कि कर्फ्यू अवधि के कारण आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी संस्थान बंद रहेंगे। साथ ही टीकाकरण और परीक्षण के लिए बाहर आने वालों को ही बाहर निकलने की अनुमति होगी। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे सभी से कोरोना से निपटने में मदद करने की अपील करें. वही मणिपुर में पिछले कुछ दिनों में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों के भीतर 1104 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद सकारात्मक मामलों की संख्या बढ़कर 80,521 हो गई है, जबकि राज्य में इस समय 8,210 सक्रिय मामले हैं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.