इतने हजार करोड़ है बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड की कुल संपत्ति, जानकर उड़ जाएंगे होश

Samachar Jagat | Thursday, 25 Jun 2020 10:05:47 AM
Total net worth of baba ramdev patanjali brand

बाबा रामदेव कोरोना की दवा कोरोनिल लॉन्च करने के बाद ही से काफी चर्चा में है। लेकिन इस दवा के लॉन्च के बाद आयुष मंत्रालय ने उन्हें नोटिस भेजा है। नोटिस के अनुसार उन्होंने इम्युनिटी बूस्टर और खांसी जुकाम की दवा बनाने का सर्टिफिकेट मिला था और उन्होंने कोरोना की दवा बना डाली। 

आयुष मंत्रालय ने बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद की 'दिव्य कोरोना किट' के विज्ञापन पर रोक लगा दी थी और कंपनी से दवा के बारे में पूरी जानकारी भी मुहैया कराने के लिए कहा था। 

बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि आयुर्वेद एक ऐसी कंपनी है जो हर्बल और नेचुरल प्रोडक्ट बनाती है और बेचती है। आज हम आपको इस कंपनी की कुल संपत्ति के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। 

पतंजलि की कुल संपत्ति

पतंजलि ने वर्ष 2016-17 का अपना वार्षिक कारोबार ₹ 10216 करोड़ (US $ 0 1.4 बिलियन) बताया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पतंजलि 2018 तक भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों (द ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट) की सूची में 13 वें स्थान पर था और एफएमसीजी श्रेणी में पहले स्थान पर था।


हालांकि, कंपनी ने कभी अपना शुद्ध लाभ नहीं बताया। "2018-19 में, पतंजलि आयुर्वेद ने अकेले 8,329 करोड़ रुपये के राजस्व की रिपोर्ट के बारे में खुलासा किया था।



 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.