प्रधानमंत्री से अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट और सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस ने मुलाकात की

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Oct 2020 09:38:18 PM
US Secretary of State and Secretary of Defense met Prime Minister

नई दिल्ली। अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एच.ई.माइकल आर.पॉम्पियो और सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस एच.ई.डॉ मार्क टी.एस्पर ने आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की है।

इस मौके पर उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति का अभिवादन प्रधानमंत्री तक पहुंचाया। प्रधानमंत्री ने भी फरवरी 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति की सफल भारत यात्रा को याद करते हुए, अपना अभिवादन अमेरिकी राष्ट्रपति को अमेरिकी प्रतिनिधियों से देने को कहा है।

अमेरिकी सेक्रेटरी ऑफ स्टेट और सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस ने प्रधानमंत्री को दोनों  देश के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक और आज भारत-अमेरिका के बीच सफलतापूर्वक हुई तीसरी 2+2 वार्ता के बारे में भी जानकारी दी। दोनों सेक्रेटरी ने कहा कि अमेरिकी सरकार लगातार रिश्तों को मजबूत करने के लिए भारत के साथ मिलकर काम कर रही है। जिससे कि दोनों देश अपने विजन और लक्ष्य को हकीकत में बदल सकें।

प्रधानमंत्री ने भी 2+2  वार्ता के तीसरे सफल आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि हाल के वर्षों में दोनों देश, जिस तरह से विकास के लिए वैश्विक रणनीतिक साझेदारी कर आगे बढ़े हैं, वह काफी संतोषजनक है। इस मौके पर उन्होंने दोनों देशों के बीच मजबूत भरोसे, साझा मूल्य और नागरिकों के आपसी सहयोग का भी उल्लेख किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.