Uttar pradesh: नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर 48 घंटे पहले सील होगी नेपाल सीमा।

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2023 01:33:25 PM
Uttar pradesh: Nepal border will be sealed 48 hours before the municipal elections.

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती परिक्षेत्र मे नगर निकाय चुनाव में 11 मई को होने वाले दूसरे चरण के मतदान से 48 घण्टे पहले भारत-नेपाल सीमा को सील कर दिया जायेगा।

आधिकारिक सूत्रो ने मंगलवार को बताया कि बस्ती परिक्षेत्र के तीनो जिलो बस्ती,सिद्बार्थनगर तथा संतकबीरनगर मे नगर निकाय चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से समपन्न कराने के लिए निरन्तर तैयारी की जा रही है। आर्दश आचार संहिता का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। सिद्बार्थनगर जिला पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से सटा हुआ है। बस्ती परिक्षेत्र मे नगर निकाय चुनाव मे सभी पदो के लिए मतदान की प्रक्रिया 11 मई को करायी जायेगी।

चुनाव मे कोई व्यवधान न उत्पन्न हो इसके लिए नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों मे चैकसी बढ़ा दी गयी है और मतदान के 48 घण्टे पूर्व सीमा सील कर दी जायेगी। कार्यो को छोड़ कर आवागमन पूरी तरह से बाधित रहेगा।कई जगहों पर बैरियर भी लगाये जायेगे। नेपाल से सटे हुए गांवो मे कड़ी निगरानी करायी जा रही है तथा संदिग्धो को चिन्हित करके उनके विरूद्ब निरोधात्मक कार्यवाही शुरू किया गया है। जिला प्रशासन एंव पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। नगर निकाय क्षेत्रो मे सुरक्षा कर्मियो द्बारा निरन्तर भ्रमण किया जा रहा है।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) रामकृष्ण भारद्बाज ने बताया कि नगर निकाय चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से समपन्न कराने के लिए सभी पुलिस अधिकारियो को निर्देश प्रदान किया गया है नगर निकाय क्षेत्र मे जितने भी लाइसेन्सी शस्त्र धारक है उन्हे सूचना देकर थानो पर शस्त्र जमा कराया जा रहा है। समाज मे भय और आतंक पैदा करने वाले लोगो के विरूद्ब निरन्तर कार्यवाही जारी है।

सिद्बार्थनगर के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द ने बताया है कि सिद्बार्थनगर जनपद नेपाल से सटा हुआ है बढèनी नगर पंचायत सीमा पर स्थित है। जहां पर सुरक्षा के लिए सर्तकता बरती जा रही है। चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से समपन्न कराने के लिए ड्रोन कैमरे से भी निगरानी करायी जायेगी इसके लिए अलग से टीम बनायी गयी है। वर्तमान समय मे पूरे जनपद मे शांति का माहौल कायम है। अवैध शराब के विरूद्ब निरन्तर कार्यवाही किया जा रहा है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.