Uttar Pradesh : यूपी में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के डीजे पर लगाए गए प्रतिबंध को दो साल बाद सुप्रीम कोर्ट ने हटाया, ध्वनी प्रदूषण को लेकर आदेशों का पालन करें डीजे संचालक

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jul 2021 04:09:41 PM
Uttar Pradesh: Supreme Court lifts the ban imposed on DJ of Allahabad High Court in UP after two years, DJ operators should follow orders regarding noise pollution

इंटरनेट डेस्क। यूपी में आज बुधवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा ज्य में डीजे पर लगाए गए प्रतिबंध को सर्वोच्च न्यायालय ने हटा दिया है। सुप्रीम कोर्ट में हुई आज सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने कहा कि ये आदेश न्यायोचित नहीं है। इसलिए हम इसपर लगे प्रतिबंध को हटा रहे हैं। हालांकि कोर्ट ने डीजे के संचालन के दौरान ध्वनी प्रदूषण को लेकर आदेशों का पालन करने की बात भी कही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 2019 से डीजे का संचालन नहीं किया जा रहा है। इसपर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने तब प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट के डीजे पर लगाए गए बैन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। राज्य के डीजे संचालकों ने ही इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अर्जी दाखिल की थी। 

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाते कहा कि अगर डीजे संचालक  कानून के लिहाज से सारे मानक पूरे करते हैं तो वे राज्य में अपनी सेवाएं संचालित करने की इजाजत देनी होगी। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.