वंदे भारत: खुशखबरी, दिल्ली से अयोध्या के लिए शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन, किराया सिर्फ 10 रुपये

Samachar Jagat | Friday, 05 Jan 2024 06:48:14 PM
Vande Bharat: Good news, Vande Bharat train started from Delhi to Ayodhya, fare is only Rs.

वंदे भारत: दिल्ली से अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब दिल्ली से अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए वंदे भारत ट्रेन भी शुरू हो गई है.

वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से अयोध्या तक सप्ताह में 6 दिन चलेगी. अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले दिल्ली से अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी सौगात है. वंदे भारत ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन से 8 घंटे 20 मिनट के सफर में अयोध्या पहुंचेगी. इस ट्रेन का किराया भी किफायती है. वंदे भारत ट्रेन चलने से दिल्ली से अयोध्या जाने वाले यात्रियों का काफी समय बचेगा. यह ट्रेन गुरुवार 4 जनवरी से शुरू हो गई है. इसी क्रम में आइए जानते हैं कि दिल्ली से अयोध्या जाने वाली ट्रेन का किराया क्या है और इसकी टाइमिंग क्या होगी?

आनंद विहार से अयोध्या धाम तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के अप-डाउन ट्रेन नंबर 22425 और 22426 हैं। यह ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से सुबह 6.10 बजे चलेगी।

यह ट्रेन दोपहर 2:30 बजे अयोध्या पहुंचेगी. यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ बुधवार को नहीं चलेगी. इस दिन ट्रेन का मेंटेनेंस होगा. यात्रा के दौरान ट्रेन सिर्फ दो जगहों पर रुकेगी. इसमें ट्रेन सुबह 11 बजे कानपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी और दोपहर 12.25 बजे लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.

वापसी की बात करें तो यह ट्रेन दोपहर 3.20 बजे अयोध्या धाम से रवाना होगी. यह रात 11.40 बजे आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.

अगर किराये की बात करें तो वंदे भारत ट्रेन की चेयर कार का किराया 1625 रुपये है। एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2965 रुपये है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वंदे भारत ट्रेन को पूरी तरह से भारत में डिजाइन किया गया है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.