Weather update: देशभर में मानसूनी बारिश का दौर जारी, राजस्थान में पांच जुलाई से बढ़ेगी बारिश की गतिविधिया

Samachar Jagat | Monday, 03 Jul 2023 07:56:50 AM
Weather update: Monsoon rains continue across the country, rain activities will increase in Rajasthan from July 5

इंटरनेट डेस्क। मानसूनी बारिश का दौर लगातार जारी है, देश के कई राज्यों में बारिश हो रही है। हालांकि मानसून आया भले ही 8 दिन बाद हो लेकिन अपने तय समय से 6 दिन पहले मानसून भूरे भारत में छा गया है। वहीं बात राजस्थान की करले तो यहां भी बारिश का दौर जारी है। रविवार और सोमवार यानी के आज सुबह सुबह जयपुर में अच्छी बारिश देखने को मिली।

वहीं मानसून को लेकर एक अच्छी खबर आई है। राजस्थान में कमजोर पड़ी मानसून की गतिविधियों में फिर तेजी आएगी। ये तेजी प्रदेश में पांच जुलाई के बाद आएगी। जिसके असर से राजस्थान के आधे से ज्यादा जिलों में हल्की से भारी बारिश होगी। मौसम विभाग की माने तो पूर्व-पश्चिम ट्रफ दिल्ली के दक्षिण में है, जो उत्तर पश्चिम राजस्थान से उत्तर पूर्व भारत तक फैला हुआ है।

ऐेसे में इन राज्यों में मंगलवार तक रुक-रुक कर हल्की बारिश होगी। फिर इसके बाद बारिश की गति बढ़ जाएगी। इन मौसमी सिस्टम में 5 जुलाई से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी और पूर्वाेत्तर राजस्थान में बारिश की गतिविधियां बढऩे की उम्मीद है। मौसम विभाग जयपुर केंद्र के अनुसार प्रदेश में मंगलवार को 17 जिलों में बारिश होगी। इस संबंध में येलो अलर्ट जारी किया है।

pc- livecities.news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.