Weather Update: राजस्थान के कई जिलाें में कोहरे को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी, राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Samachar Jagat | Monday, 01 Jan 2024 08:12:45 AM
Weather Update: Orange and yellow alert issued regarding fog in many districts of Rajasthan, there will be severe cold in entire North India including Rajasthan.

इंटरनेट डेस्क। नए साल का आगाज हो चुका है और वो भी घने कोहरे के साथ में। ये कोहरा आने वाले दिनों में भी छाया रहेगा इसके लिए मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही मौसम विभाग की माने तो 3-4 दिन बाद आंशिक रूप से बादल भी छाए रहेंगे। 

वहीं मौसम विभाग ने कहा है की आगामी 48 घंटे में राज्य के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं अति घना कोहरा रहेगा जिस से विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम दर्ज होने की संभावना है। घना कोहरा के प्रभाव से दिन का अधिकतम तापमान औसत से 3-6 डिग्री तक नीचे दर्ज होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में इस सप्ताह ठंड पूरे जोर पर होगी। उत्तरी पूर्व जिलों में 5 जनवरी तक शीतलहर चलेगी, जिससे तापमान में जोरदार गिरावट आएगी। पारा गिरने से राजस्थान में सर्दी बढ़ने के पूरे पूरे आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर, जैसलमेर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, अलवर, भरतपुर और धौलपुर में शीतलहर का दौर जारी रहेगा।

pc- parbhat khabar

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.