Weather update: देश के कई राज्यों में बारिश बनी आफत, हिमाचल और उत्तराखंड में हालात बिगड़े, राजस्थान में में भी बरसे बादल

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jul 2023 07:53:13 AM
Weather update: rains became a disaster in many states of the country, the situation worsened in Himachal and Uttarakhand, it rained in Rajasthan too

इंटरनेट डेस्क। मानसून की बारिश ने इस समय देश के कई राज्यों में राहत की जगह आफत ला दी है। उत्तराखंड और हिमाचल में स्थितिया खराब हो गई है। भूस्खलन और बारिश के कारण लोगों के घर तास के पत्तों के तरह ढ़ह गए है। वहीं देश के अन्य राज्यों की बात करें तो बारिश और तेज पानी में बह जाने के कारण 37 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है। 

वहीं बात राजस्थान की कर ले तो यहां भी कई जिलों में जमकर बादल बरसे है। जयपुर में सोमवार सुबह बारिश का दौर शुरू हुआ जो दोपहर तक चलता रहा। इसके कारण सडके दरिया बन गई और चारों तरफ पानी ही पानी हो गया। हालात ऐसे में हो गए की जाम में लोग फस गए और उनका निकलना मुश्किल हो गया।

वहीं मौसम विभाग की माने तो आने वाले 24 घंटों में अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, बारां, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, करौली, सवाई माधोपुर, सिरोही और उदयपुर में मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर और गंगानगर में मौसम साफ रहेगा और धूप निकलेगी। 

pc- naidunia
 
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.