Weather update:चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर राजस्थान में भी रेड अलर्ट, ट्रेनों का संलान होगा रद्द, भारी बारिश की चेतावनी

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Jun 2023 07:49:46 AM
Weather update: Red alert in Rajasthan regarding cyclonic storm Biparjoy, trains will be cancelled, warning of heavy rain

इंटरनेट डेस्क। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का खतरा अब और भी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। माना जा रहा है की 15 जून को यह गुजरात से टकराएगा। ऐसे में केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने तैयारिया पूरी कर ली है। पीएम मोदी ने खुद इसको लेकर बैठक की है। माना जा रहा है की गुजराती तटों पर इसके कारण भारी बारिश होगी। नौसना ने जहाज तैयार किए हुए है तो वहीं वायुसेना भी अलर्ट मोड पर है। बताया जा रहा है की राजस्थान में 15 जून से कई ट्रेने रद्द कर दी गई है।

वहीं राजस्थान में चक्रवाती तूफान का रेड अलर्ट जारी किया गया है, जिसका असर 15 से 17 जून तक दिखाई देगा। बताया जा रहा है की तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश होगी और तापमान में 10 डिग्री तक गिरावट होगी। मौसम विभाग की माने तो चक्रवाती तूफान अभी अरब सागर की खाड़ी में आगे बढ़ रहा है और ये 15 जून को गुजराती तटों से टकराएगा। 

उसके बाद उत्तर-पूर्व राजस्थान की तरफ आगे बढ़ेगा। टकराने के साथ ही यह कमजोर होगा और राजस्थान में डिप्रेशन के साथ कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। जिसके चलते तीन से चार दिन तक मौसम में भारी बादलाव दिखाई देगा। तूफान का असर राजस्थान में 15 जून की शाम से ही दिखाई देगा। जोधपुर और उदयपुर संभाग में भारी बारिश का दौर शुरू होगा। सबसे ज्यादा असर 16 व 17 जून को रहेगा।

pc- jagran.com
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.