Weather Update: देश के कई राज्यों में बदलेगा मौसम, IMD ने जारी कर दिया है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 13 Apr 2024 08:40:27 AM
Weather Update: Weather will change in many states of the country, Indian Meteorological Department has issued this alert

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश जैसे उत्तरी राज्यों में पड़ रही गर्मी के बीच लोगों के लिए अच्छी खबर आई है। आज मौसम में बड़ा बदलाव आने की संभावना है, जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार,  देश के कई राज्या में आज आंधी-बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं। 

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, ने आगामी 24 घंटे में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। देश के इन राज्यों में इस दौरान तेज हवाएं चल सकती हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार, आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश में बिजली चमकने के साथ आंधी तूफान आ सकता है। देश के इस राज्यों में ओले भी गिर सकते हैं।  

गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा और अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में भी आज मौसम विभाग की ओर से हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है।  बारिश के कारण तापमान में गिरावट देखने को मिल सकता है।

PC: popularmechanics
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.