WFI Elections 2023: कुश्ती संघ के 6 जुलाई को होंगे चुनाव, बृजभूषण सिंह नहीं लड़ सकेंगे, परिवार के सदस्यों को....

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jun 2023 07:55:55 AM
WFI Elections 2023: Wrestling Association elections will be held on July 6, Brij Bhushan Singh will not be able to contest elections, family members....

इंटरनेट डेस्क। भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह पर लगे यौन शोषण के आरोप और महिला रेसलर्स की उनको गिरफ्तार करने की मांगों के बीच भारतीय ओलंपिक संघ आगामी छह जुलाई को भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव कराएगा। आपको बता दें की चुनाव के नतीजे भी उसी दिन घोषित कर दिए जाएंगे।

वहीं देश के कई नामी पहलवान कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। जानकारी के लिए बता दे की बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। जिसे लेकर दिल्ली पुलिस ने भी एफआईआर भी दर्ज की है।

डब्ल्यूएफआई के चुनाव अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, चार उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, दो संयुक्त सचिव और पांच कार्यकारी सदस्य पद के लिए होंगे। इस बीच चर्चा ये भी है की बृजभूषण के परिवार के सदस्यों या सहयोगियों को चुनाव लड़ने की स्वीकृति दी जाए या नहीं। हालांकि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को आश्वासन दिया था कि सरकार बृजभूषण के परिवार के किसी सदस्य या सहयोगी को चुनाव लड़ने की स्वीकृति नहीं देगी।

pc- abp news 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.