Wrestlers Protest: पहलवानों के मुद्दे पर खाप महापंचायत शुरू, चर्चा के बाद प्रस्ताव पारित होगा

Samachar Jagat | Thursday, 01 Jun 2023 02:41:29 PM
Wrestlers Protest: Khap mahapanchayat begins on the issue of wrestlers, resolution will be passed after discussion

मुजफ्फरनगर (उप्र)। पहलवानों और भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बीच चल रहे टकराव के बीच यहां बृहस्पतिवार को शोरम गांव में खाप महापंचायत शुरू हुई।

भारतीय किसान यूनियन के एक नेता ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर चल रहे पहलवानों के विरोध पर चर्चा के बाद खाप अपना प्रस्ताव पारित करेगी।

बाल्यान खाप के प्रमुख और भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने यह खाप महापंचायत बुलाई है जिसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली से खापों के प्रमुख हिस्सा ले रहे हैं।उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सभी राज्यों के खाप प्रमुखों द्वारा अपने विचार रखने के बाद शाम तक इस खाप का प्रस्ताव आने की संभावना है।

मंगलवार को ओलंपिक पदक विजेताओं साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट निवर्तमान भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने के विरोध में हर की पौड़ी पहुंचे। बृजभूषण पर कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।

हालांकि, पौने दो घंटे बिताने के बाद वे कई खाप और राजनेताओं द्वारा यह कदम नहीं उठाने का अनुरोध करने पर वापस लौट आए।बुधवार को बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि उनके खिलाफ एक भी आरोप सिद्ध होने पर वह खुद को फांसी पर चढ़ा लेंगे। सिंह बृहस्पतिवार को अयोध्या पहुंचे और साधु संतों से मुलाकात की। वह अपनी पांच जून की रैली की तैयारियों का जायजा लेने वहां गए हैं।

उनके केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नौ वर्ष की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए गोंडा में शाम तक एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किए जाने की संभावना है।

Pc:ख़बर जहां, नज़र वहां



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.