श्रेयस और राहुल की पारी से भारत के 347

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 02:51:10 PM
347 from Shreyas and Rahul's innings

हैमिल्टन। श्रेयस अय्यर (103) की बेहतरीन शतकीय पारी, लोकेश राहुल नाबाद (88) और कप्तान विराट कोहली (51) की अर्धशतीय पारियों के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में बुधवार को चार विकेट पर 347 रनों का विशाल स्कोर बना लिया। टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से श्रेयस ने 107 गेंदों पर एक छक्का और 11 चौकों की मदद से अपना पहला अंतराष्ट्रीय वनडे शतक जड़ते हुए 103 रन बनाये।

टी-20 सीरीज में ओपनिंग करने के बाद वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल ने अपनी लाजवाब फॉर्म को बर$करार रखते हुए 64 गेंदों की पारी में छह छक्कों और तीन चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 88 रन जड़े। राहुल और श्रेयस के बीच चौथे विकेट के लिए 136 रन की बड़ी साझेदारी की। रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुपस्थिति में ओपभनग करने उतरे मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने भारत को अच्छी शुरुवात दिलाई और दोनों ने पहली विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। पृथ्वी हालांकि कुछ .खास नहीं कर सकें और 20 रन बना कर कॉलिन डि ग्रैंडहोम का शिकार बने।

पहले विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट ने पारी को संभालते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया लेकिन महज चार रन बाद मयंक टिम साउदी की गेंद पर कैच दे बैठे और पवेलियन लौट गए। मयंक ने 31 गेंदों पर छह चौकों की मदद 32 रन बनाये। इसके बाद विराट और श्रेयस ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 102 रन की विशाल साझेदारी हुई। विराट ने 63 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 51 रन बनाये और वह लेग स्पिनर ईश सोढ़ी का शिकार बने।

 अंत के ओवरों में बल्लेबाजी करने आये केदार जाधव ने 15 गेंदों की छोटी लेकिन तेज पारी खेलते हुए नाबाद 25 रन बनाये। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौकें और एक छक्का लगाया। न्यूजीलैंड की और से टिम साउदी ने 10 ओवर में 85 रन देकर सबसे ज्यादा दो विकेट, डि ग्रैंडहोम ने आठ ओवर में 41 रन देकर एक विकेट और ईश सोढी ने अपने चार ओवरों में 27 रन देकर एक विकेट लिया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.