ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप: सिंधू ने किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश, पुरुष एकल में भारतीय चुनौती समाप्त

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2017 07:50:20 PM
All England badminton championship: Sindhu enters quarter-finals, eliminates Indian challenge in men's singles

बर्मिंघम। रियो ओलंपिक में भारत को रजत पदक दिलवाने वाली पीवी सिंधू ने  गुरुवार को इंडोनेशिया की दिनार दियाह आस्टिन को 21-12, 21-4 से रौंदकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

वहीं एचएस प्रणय की हार के साथ ही भारत की पुरुष एकल वर्ग में चुनौती समाप्त हो गई है। सिंधू ने दिनार को हराने में मात्र 30 मिनट का समय लगाया। विश्व में छठे नंबर की सिंधू का 39वें नंबर की दिनार के खिलाफ यह पहला मुकाबला था और उन्होंने इस मुकाबले को निपटाने में ज्यादा समय नहीं लगाया।

पहला गेम 21-12 से जीतने के बाद सिंधू ने दूसरे गेम में लगातार नौ अंक लेकर 9-0 की बढ़त बनाई। दिनार ने फिर स्कोर 3-9 किया, लेकिन सिंधू ने एक बार फिर लगातार नौ अंक लेकर 18-3 की बढ़त बनाने के बाद 21-4 से गेम और मैच समाप्त कर दिया। पुरुष एकल में प्रणय की हार के साथ भारतीय चुनौती निपट गई।

अजय जयराम बुधवार को पहले दौर में हार गए थे जबकि प्रणय को आज दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। प्रणय को सातवीं वरीयता प्राप्त चीन के तियान होऊवेई ने 33 मिनट में 21-13,21-5 से पीट कर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। प्रणय का अपने कॅरियर में पहली बार चीनी खिलाड़ी से सामना हुआ और उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा।

पहले गेम में कुछ संघर्ष करने वाले प्रणय ने दूसरे गेम में जैसे समर्पण कर दिया और मात्र पांच अंक ही जुटा सके। इससे पहले पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए गत चैंपियन जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

आठवीं वरीयता प्राप्त साइना ने विश्व रैंङ्क्षकग में 10वें नंबर की खिलाड़ी ओकुहारा को 38 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 21-14 से हरा दिया।
इस जीत के साथ ही साइना ने ओकुहारा से 2015 में मिली हार का बदला भी चुका लिया। विश्व रैंङ्क्षकग में नौवें नंबर की खिलाड़ी साइना ने ओकुहारा के खिलाफ अब अपना कॅरियर रिकॉर्ड 6-1 कर लिया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.