Asia Cup 2023: एशिया कप में पहली बार खेलेगी इस देश की टीम, भारत-पाक के साथ होगी एक ही ग्रुप में

Samachar Jagat | Monday, 19 Jun 2023 10:27:31 AM
Asia Cup 2023: This country's team will play for the first time in the Asia Cup, will be in the same group with India-Pak

इंटरनेट डेस्क। एशिया कप की शुरूआत इस साल 31 अगस्त से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट के मुकाबले पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच पाकिस्तान में और बाकी मैच श्रीलंका में होंगे। ऐसे में इस टूर्नामेंट में एक नई चीज भी देखने को मिलेगी और वो ये की इस बार एक नई टीम भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा होगी।

एशिया कप में पहली बार खेलेगी ये टीम
मीडिया रिपोर्ट की माने तो एशिया कप 2023  में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। साल 2023 में वनडे फॉर्मेट में इसका 16वां संस्करण खेला जाएगा। इस बार नेपाल की क्रिकेट टीम भी एशिया कप के इतिहास में पहली बार टूर्नामेंट का हिस्सा लेगी। इसके अलावा भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान शामिल रहेंगें।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो एशिया कप में लीग स्टेज, सुपर-4 और फाइनल मिलकर कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे। एशिया कप वनडे प्रारूप में खेला जाएगा जिसमें भारत, पाकिस्तान और नेपाल की टीमें एक ही ग्रुप में होगी, वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश होगा।

pc- ibc 24,thehimalayantimes.com,sakshi.com,



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.