शीर्ष परिषद की बैठक में यौन शोषण रोकथाम नीति को मंजूरी देगा BCCI

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 02:49:40 PM
 BCCI to approve sexual abuse prevention policy in Apex Council meeting

न्यूज़ डेस्क|  भारतीय क्रिकेट बोर्ड की शीर्ष परिषद की 20 सितंबर को होने वाली बैठक में यौन शोषण रोकथाम नीति को मंजूरी दी जायेगी और घरेलू क्रिकेटरों के मुआवजे के पैकेज पर बात होगी जिसमें पहले ही काफी विलंब हो चुका है ।

अभी तक यौन शोषण की शिकायतों से निपटने के लिये बोर्ड की कोई नीति नहीं थी । सीईओ राहुल जोहरी के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों के बाद बोर्ड ने आंतरिक समिति बनाई । जोहरी को आरोपों के कारण इस्तीफा देना पड़ा था ।पिछली बार 20 जून को हुई बैठक की ही तरह इस बार भी कोरोना महामारी के कारण प्रभावित 2020 - 21 सत्र के लिये घरेलू क्रिकेटरों को मुआवजा देने पर भी बात की जायेगी । पहली बार पिछले साल रणजी ट्रॉफी नहीं खेली गई जिससे खिलाड़ियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा ।

 

बोर्ड ने मुआवजे का पैकेज तैयार करने के लिये एक कार्यसमूह का गठन किया था लेकिन उसकी अभी तक बैठक नहीं हुई है । उसकी बैठक शीर्ष परिषद की बैठक से पहले होगी और क्रिकेटरों को उम्मीद है कि जल्दी ही फैसला ले लिया जायेगा । महिला क्रिकेटरों के लिये मुआवजे पर भी बात होगी । एजेंडे के तीसरे बिदु में लिखा है,'' महिला और पुरूष घरेलू क्रिकेटरों को मुआवजा देने पर बात की जायेगी ।’’

 

बैठक आनलाइन होगी क्योंकि पदाधिकारी 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के बाकी सत्र के लिये यूएई में होंगे । टी20 विश्व कप की तैयारियों पर भी बात की जायेगी जो 17 अक्टूबर से यूएई में खेला जाना है ।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.