कमिंस रिकार्ड 15.50 करोड़ और मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपये में बिके

Samachar Jagat | Thursday, 19 Dec 2019 05:31:23 PM
Cummins sold for record 15.50 crores and Maxwell for 10.75 crores

कोलकाता। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस गुरूवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी में सबसे अधिक कीमत पर बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गये। कोलकाता नाइट राडडर्स ने उन पर 15.50 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम से जोड़ा। कमिंस के टीम के साथ जोडऩे के लिए लिए दिल्ली कैपिटल्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होड़ दिखी लेकिन उनकी बोली प्रक्रिया में शामिल होने के बाद केकेआर ने सबसे अधिक 15.50 करोड़ रुपये की बोली लगायी। कभमस ने आईपीएल के 25 मैचों में अब तक 32 विकेट लिये है जहां उन्होंने प्रति ओवर लगभग छह रन दिये हैं।

कमिंस ने सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी के मामले में बेन स्टोक्स का रिकार्ड तोड़ा जिन्हें राइभजग पुणे सुपरजाएंट्स ने 2017 में 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। नीलामी में आस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों का दबदबा रहा। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिये मशहूर ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये की बोली लगा कर अपनी टीम में लिया। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच को रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 4.4 करोड़ रुपये में खरीदा। क्रिस लिन को मुंबई इंडियंस ने मूल कीमत दो रुपये में खरीदा।

इस नीलामी में बड़ी रकम पाने वालों में दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस भी शामिल रहे जिनके लिए रायय चैलेजर्स बैंगलोर ने 10 करोड़ रुपये की बोली लगायी। इससे पहले इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5.25 करोड़ रुपये की सर्वाधिक बोली लगायी। भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को आईपीएल के पहले सत्र के विजेता राजस्थान रॉयल्स ने तीन करोड़ रुपये में खरीदा। इस नीलामी में भारतीय टेस्ट विशेषज्ञों चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को निराशा हाथ लगी जिनके लिए किसी भी प्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगायी। इस बोली प्रक्रिया में कुल 338 खिलाड़ी शामिल हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.