Election Commission ने मध्यप्रदेश में भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को नोटिस जारी किया

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Oct 2020 10:30:01 PM
Election Commission issued notice to BJP candidate Imrati Devi in Madhya Pradesh

नयी दिल्ली।निर्वाचन आयोग (ईसी) ने मध्यप्रदेश में उपचुनाव लड़ रहीं भाजपा नेता इमरती देवी को अनाम राजनीतिक प्रतिद्बंद्बी को 'पागल’ बताने और उनके परिवार की महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी को लेकर मंगलवार को नोटिस जारी किया। इमरती देवी को नोटिस का जवाब देने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है । ऐसा नहीं होने पर निर्वाचन आयोग आगे की कार्रवाई का फैसला करेगा।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और क ांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की इमरती देवी के खिलाफ 'आइटम’ टिप्पणी का संज्ञान लेते हुए आयोग ने उन्हें आचार संहिता की अवधि के दौरान ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने की सोमवार को सलाह दी थी। मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री इमरती देवी ने सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में राजनीतिक प्रतिद्बंद्बी का नाम नहीं लिया। आयोग ने नेता की पहचान से मना करते हुए कहा कि उसे नहीं पता इमरती देवी किनका हवाला दे रही थीं। निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ''पहले उन्हें नोटिस का जवाब देने दीजिए । हमारे पास वीडियो का विवरण है।’’ मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उप चुनाव होना हैं वीडियो के विवरण के मुताबिक इमरती देवी ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री का पद जाने के बाद वह ''पागल’’ हो गए हैं।

इमरती देवी ने यह भी कहा था कि ''उसकी मां और बहन बंगाल की 'आइटम’ होंगी तो हमें ये पता थोड़े है।’’ नोटिस में कहा गया कि उनके बयान को आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन माना गया है। आयोग ने एक प्रावधान का भी संदर्भ दिया है जिसमें कहा गया है कि राजनीतिक दल और उम्मीदवार महिलाओं की गरिमा को चोट पहुंचाने वाले किसी बयान,कृत्य से परहेज करेंगे। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.