ENG VS AUS Ashes 2023: 146 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, इंग्लैंड ने कर दिखाया अब ये कारनामा

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jun 2023 10:10:12 AM
ENG VS AUS Ashes 2023: This happened for the first time in 146 years of cricket history, now England has done this feat

इंटरनेट डेस्क। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें कुछ भी हो सकता है और ऐसा ही हुआ है इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में। जी हां एशेज सीरीज 2023 के पहले टेस्ट के पहले दिन ही हैरान करने वाला एक वाकया हुआ। इसमें इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक फैसला कर सबकों चौंका दिया।

टेस्ट क्रिकेट में हुआ पहली बार
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज के पहले टेस्ट मैच ऐसा अनोखा कारनामा हुआ जो 146 साल के क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले ही दिन 393 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। आमतौर पर टेस्ट में ऐसा कम होता है। हालांकि पहले पांच बार भी ऐसा हो चुका है। लेकिन एक कैलेंडर ईयर में टेस्ट मैच के दौरान दो बार इंग्लैंड यह काम करने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले कोई भी टीम ऐसा नहीं कर पाई है। इंग्लैंड ने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले एक टेस्ट मैच के पहले दिन 325 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। 

छठी बार हुआ ये कारनामा
टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा छठी बार हुआ है जब पहले ही दिन पारी घोषित की गई हो। इस लिस्ट में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका का नाम दो-दो बार दर्ज है, जबकि एक-एक बार पकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने भी ऐसा किया है। 

PC- espncricinfo.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.