EURO CUP 2024: स्पेन ने जर्मनी को हराकर रचा इतिहास

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2024 12:04:36 PM
EURO CUP 2024: Spain creates history by defeating Germany

स्टटगार्ट, जर्मनी -- स्पेन के कोच लुइस डी ला फुएंते ने कहा कि उनके खिलाड़ी EURO CUP 2024 में और अधिक सफलता के लिए "अतृप्त" हैं, जब उन्होंने शुक्रवार को स्टटगार्ट एरेना में मेज़बान जर्मनी को हराकर इतिहास रचा।

मिकेल मेरिनो ने 119वें मिनट में एक नाटकीय गोल कर स्पेन को बड़ी जीत दिलाई। फ्लोरियन विर्ट्ज़ ने सामान्य समय में दानी ओल्मो के ओपनर का जवाब दिया था। स्पेन ने मेज़बान टीम को 10 में से पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में हराया है। स्पेन का सामना सेमीफाइनल में मंगलवार को म्यूनिख में फ्रांस से होगा, और डी ला फुएंते को उम्मीद है कि उनकी टीम की यह यात्रा बर्लिन में 14 जुलाई को फाइनल तक जारी रहेगी।

"हम इतिहास देख रहे हैं," कोच ने खेल के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा। "यह पहली बार है जब हमने यूरो या विश्व कप में लगातार पांच जीत हासिल की हैं।"

"यह भी पहली बार है जब हमने किसी बड़े टूर्नामेंट में मेज़बान टीम को हराया है। यह एक महत्वपूर्ण क्षण है, हमें इस ऐतिहासिक पल का सम्मान करना चाहिए और इसका आनंद लेना चाहिए।"

"हम देखेंगे कि कहानी कैसे समाप्त होती है, लेकिन यह टीम पूरे रास्ते जाना चाहती है। इन खिलाड़ियों में दिल है। वे अतृप्त हैं; वे प्रतिस्पर्धा करने और कड़ी मेहनत करने से नहीं थकते। वे महत्वाकांक्षी हैं। ऐसे मूल्यों वाले खिलाड़ियों के साथ होना गर्व की बात है।"

स्पेन ने पहले मेज़बान टीमों के खिलाफ बड़े टूर्नामेंटों में संघर्ष किया है। उन्होंने 2018 के विश्व कप में रूस और 2002 में दक्षिण कोरिया के खिलाफ हार का सामना किया था, जबकि 1984 के यूरो फाइनल में फ्रांस के हाथों भी दर्दनाक हार झेली थी।

स्टटगार्ट में और अधिक दिल टूटने की संभावना थी जब विर्ट्ज़ ने जर्मनी के लिए अतिरिक्त समय में खेल को बराबरी पर ला दिया था, लेकिन ओल्मो ने लामिन यमाल के क्रॉस को गोल में बदल कर स्पेन को जीत दिलाई।

 

 

PC- ESPN

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.