Fencing At Tokyo Olympics : भारत की स्टार और एकमात्र फेंसर भवानी देवी ने ओलंपिक में रचा इतिहास, तलबारबाजी का पहला मुकाबला जीतकर टोक्यो ओलंपिक में इस तरह बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड ?

Samachar Jagat | Monday, 26 Jul 2021 08:53:45 AM
Fencing At Tokyo Olympics : India's star and the only fencer Bhavani Devi created history in the Olympics, winning the first match of swordsmanship, thus creating a historic record in the Tokyo Olympics?

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत की स्टार फेंसर और एकमात्र तलबारबाज भवानी देवी ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार आगाज करते हुए आज सोमवार को पहला मुकाबला जीत लिया है। भारत की सीए भवानी देवी ने पहले मुकाबले में ट्यूनीशिया की नादिया बेन अजिजि के खिलाफ जीत हासिल करके टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। ओलंपिक तलबारबाजी में मैच जीतने वालीं भवानी देवी पहली भारतीय महिला तलबारबाज बन गई हैं। 

 

#TokyoOlympics: Fencing - Women's Sabre Individual Table of 64: India's Bhavani Devi beats Tunisia's Nazia Ben Azizi

(file photo) pic.twitter.com/vIqxBnbJRS

— ANI (@ANI) July 26, 2021

टोक्यो ओलंपिक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार,  29वीं वरीयता प्राप्त भवानी देवी ने इस महिला सेबर व्यक्तिगत टेबल ऑफ 64 मैच में 15-3 के अंतर से एकतरफा जीत हासिल की है। आठ बार की राष्ट्रीय चैम्पियन भवानी देवी ने नादिया पर शुरू से ही दबदबा बनाए रखा और मैच का पहला राउंड आसानी से 8-0 से जीता। वहीं दूसरे राउंड में भी ट्यूनीशिया की खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और 7-3 के अंतर से ये राउंड और मैच अपने नाम कर लिया। 

भवानी देवी का अगले दौर टेबल ऑफ 32 में मुकाबला आज ही चौथी वरीयता प्राप्त फ़्रांस की मैनॉन ब्रूनेट से होगा। भवानी देवी चेन्नई की रहने वाली हैं। ओलंपिक के इतिहास में क्वालीफाई करने वाली वे पहली भारतीय फेंसर हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.