Kumble के साथ तीन साल की योजना बनायी है, 2021 में Gayle को पहले मैच से खेलना चाहिए : वाडिया

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 02:00:02 PM
Has planned three years with Kumble, Gayle should play from first match in 2021: Wadia

नयी दिल्ली।  किग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने कहा कि फ्रेंचाइजी को बीते समय में कप्तान और कोच बार बार बदलने का खामियाजा भुगतना पड़ा है इसलिये अब उन्होंने अनिल कुंबले और लोकेश राहुल के साथ तीन साल की योजना पर काम करने का फैसला किया।

इस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किग्स इलेवन पंजाब का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा। टीम ने पहले सात मैचों से छह गंवा दिये और फिर लगातार पांच जीतकर प्ले-ऑफ की दौड़ में शामिल हो गयी। टीम को शीर्ष चार में पहुंचने के लिये चेन्नई सुपरकिग्स के खिलाफ अंतिम लीग मैच जीतने की जरूरत थी लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी।

हाल में समाप्त सत्र को देखते हुए वाडिया ने कहा कि अंपायरों की शार्ट-रन को लेकर हुई गलती से टीम प्ले-ऑफ का स्थान गंवा बैठी, हालांकि कप्तान और कोच के मार्गदर्शन में पहले साल टीम ने जरूरी निरंतरता नहीं दिखायी। वाडिया ने पीटीआई से कहा, ''टीम का कप्तान नया है, नयी टीम है जिसमें कई नये चेहरे हैं, कभी कभार यह कारगर रहा और कभी कभार ऐसा नहीं हुआ। नीलामी भी जल्द ही आने वाली है और हम मध्यक्रम और हमारी गेंदबाजी में कमियों को भरने चाहेंगे। ’’ उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल और शेल्डन कॉट्रेल का जिक्र करते हुए कहा, ''अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने उम्मीद के स्तर का प्रदर्शन नहीं किया। ’’ इन दोनों खिलाड़ियों को टीम ने पिछले साल की नीलामी में काफी राशि देकर खरीदा था।

उन्होंने यह भी कहा कि क्रिस गेल ने काफी अच्छा किया जिससे उनका अगले सत्र में पहले मैच से खेलना तय है, हालांकि उन्हें इस सत्र के पहले हॉफ में नहीं चुना गया था। वाडिया कुंबले और राहुल के भविष्य के बारे में बात करते हुए कहा, ''हमने अनिल के साथ तीन साल की योजना बनायी है। लोकेश राहुल हमारे साथ तीन वर्षों से है इसलिये हम उसे साथ रखना चाहते थे और उसने हमें सही साबित किया। ’’ (एजेंसी)   



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.