IND v/s SL 3rd ODI : मेजबान श्रीलंका ने टीम इंडिया को आखिरी वनडे में 3 विकेट से दी मात, फर्नांडो और राजपक्षा की जोड़ी ने भारत ने छीन ली जीत, सीरीज 2-1 से भारत के नाम

Samachar Jagat | Friday, 23 Jul 2021 11:35:31 PM
IND v/s SL 3rd ODI: Host Sri Lanka beat Team India by 3 wickets in the last ODI at colombo today.

स्पोर्ट्स डेस्क। मेजबान श्रीलंका ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया को 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में एकमात्र जीत हासिल की। भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन बनाए। बारिश के कारण 47 ओवर का मैच होने के कारण श्रीलंका को बदला हुआ लक्ष्य 227 रन मिला। जवाब में श्रीलंका ने 39 ओवरों में 7 विकेट पर 227 रन बनाकर विजय हासिल की। श्रीलंका की ओर से जीत के नायक अविष्का फर्नांडो 76 रन और भानुका राजपक्षा 65 रन रहे। दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया के खिलाफ टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। 

 

3rd ODI. It's all over! Sri Lanka by 3 wickets (DLS Method) https://t.co/zPrSzVNiQp #SLvIND

— BCCI (@BCCI) July 23, 2021

क्रिकइन्फो वेबसाइट के अनुसार, टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवर के मैच में 43.1 ओवर में 225 रनों पर आलआउट हो गई। भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली। वहीं डेब्यू मैच में उतरे संजू सैमसन ने 46 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजय और प्रवीण जयविक्रमे ने 3-3 विकेट झटके। वहीं चमीरा को दो विकेट व करुणारत्ने और शनाका को एक-एक विकेट मिला। 

 

Maiden ODI half-century for Bhanuka Rajapaksa ????

Sri Lanka now need less than 100 runs for victory ????#SLvIND | https://t.co/eLmZty22kE pic.twitter.com/gnwxJ8HB1C

— ICC (@ICC) July 23, 2021

क्रिकइन्फो वेबसाइट के अनुसार, तीसरे और आखिर मैच में टीम इंडिया श्रीलंका के सामने ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। टीम इंडिया के सूर्यकुमार यादव ने 40 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान धवन 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मनीष पांडे ने भी आज निराश किया और मात्र 11 रन बनाकर सस्ते में अपना विकेट गंवा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों ने वनडे में डेब्यू मैच खेला है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.