भारत-आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले का फैसला गेंदबाजों के प्रदर्शन से होगा : Zaheer

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 03:23:44 PM
India-Australia match will be decided by the performance of the bowlers: Zaheer

मुंबई। पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले का फैसला गेंदबाजों के प्रदर्शन से होगा क्योंकि दोनों टीमों में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शामिल हैं।

भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तो आस्ट्रेलियाई टीम में मिशेल स्टार्क और पैट कमिस मौजूद हैं।
भारतीय क्रिकेट टीम पूर्ण श्रृंखला के लिये आस्ट्रेलिया में है जिसमें तीन वनडे, तीन टी2० और चार टेस्ट मैच शामिल हैं। दौरा 27 नवंबर से वनडे श्रृंखला के साथ शुरू होगा।

जहीर 2०11 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे, उन्होंने कहा, ''आस्ट्रेलियाई पिचों पर हमेशा अच्छा उछाल और तेजी रहती है। इसलिये मुझे लगता है कि गेंदबाज ही वनडे, टी2० और टेस्ट श्रृंखला का फैसला करेंगे और साथ ही टीमें बतौर इकाई प्रतिद्बंद्बी टीम को कम स्कोर पर रोकने के लिये कैसा प्रदर्शन करती है। ’’ उन्होंने कहा, ''इस समय जब कोई विश्व में शीर्ष स्तर के गेंदबाजों के बारे में बात करता है तो हमारे जेहन में जो नाम आते हैं, वे सभी इस श्रृंखला के लिये पिच पर होंगे। ’’जहीर ने यह भी कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की मौजूदगी से आस्ट्रेलिया में भारत को कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

भारत ने पिछली बार आस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर 2-1 से हराया था तब वार्नर और स्मिथ टीम में मौजूद नहीं थे क्योंकि दोनों खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के लिये प्रतिबंधित थे। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने श्रृंखला के अधिकारिक प्रसारक सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क द्बारा जारी विज्ञप्ति में कहा, ''अब स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर चुके हैं, भारतीयों को निश्चित रूप से आस्ट्रेलिया के पिछले दौरे से ज्यादा कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। ’’

उन्होंने कहा, ''इस श्रृंखला में कोई भी प्रबल दावेदार नहीं है क्योंकि दोनों ही टीमों के पास बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइन अप है और यही चीज आगामी दौरे को देखने के लिये दिलचस्प बनायेगी। ’’(एजेंसी)  



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.