Ind vs Eng: भारत को चेन्नई टेस्ट जीतने के लिए चाहिए अब 381 रन, लक्ष्य हासिल करते ही बन जाएगा ये विश्व रिकॉर्ड 

Samachar Jagat | Monday, 08 Feb 2021 05:30:42 PM
India need 381 runs to win Chennai Test

खेल डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के लिए अब भारत को अन्तिम दिन 381 रन बनाने होंगे। 

इंग्लैंड द्वारा मिले 420 रन के जवाब में भारतीय टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं। भारत के अब नौ विकेट शेष हैं। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया है। रोहित शर्मा केवल 12 रन ही बना सके थे।

जबकि युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (15) और अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (12) क्रीज पर मौजूद हैं। भारतीय टीम अगर ये मैच जीतने में सफल हो गई तो उसके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। अभी तक वेस्टइंडीज के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। वेस्टइंडीज ने 418 रन बनाकर जीत दर्ज की थी।   

चेन्नई टेस्ट में इससे पहले रविचन्द्रन अश्विन (61 रन पर छह विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 178 रन पर ढेर कर दिया है। इंग्लैंड की दूसरी पारी में भी कप्तान जो रूट ने सर्वाधिक 40 रन बनाए थे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.