कोरोना संकट के बीच ही शुरू हुआ अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jul 2020 10:11:37 AM
International cricket started in the midst of Corona crisis

साउथम्पटन। कोरोना वायरस के कारण 117 दिन तक बंद रहने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच पहले टेस्ट से वापसी हुई लेकिन इस पर भी वर्षा की मार पड़ गयी। इंग्लैंड ने वर्षा और खराब रौशनी से बाधित पहले दिन मात्र 17.4 ओवर के खेल में एक विकेट खोकर 35 रन बनाये।

दर्शकों के बिना खेले जा रहे इस टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस में बारिश के कारण विलम्ब हुआ था और पहले सत्र का खेल धुल गया और लंच थोड़ा जल्दी ले लिया गया।

यकाल से पहले खराब रौशनी के कारण खेल रोका गया और चायकाल जल्दी ले लिया गया लेकिन चायकाल के बाद बारिश हुई और फिर खेल संभव नहीं हो पाया। दिन भर में सिर्फ 82 मिनट और 1०6 गेंदों का खेल हुआ।
इस टेस्ट मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की 117 दिनों के लम्बे अंतराल के बाद वापसी हुई है जो कोरोना के कहर के कारण मार्च के मध्य से बंद था। लेकिन वर्षा और खराब रौशनी ने खेल की वापसी का मजा खराब कर दिया।
टॉस होने से पहले ही बारिश शुरू हो गयी थी जिससे दोनों कप्तान मैदान में टॉस के लिए नहीं उतर सके थे । लंच के बाद टॉस हुआ और इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में खराब रौशनी के कारण खेल रोके जाने तक 17.4 ओवर में एक विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं। खेल रुकने के कारण चायकाल पहले ले लिया गया।

डोमिनिक सिब्ली दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना आउट हो गए। सिब्ली को शैनन गेब्रियल ने बोल्ड किया। रोरी बर्न्स और जो डेनली ने इसके बाद धीमी बल्लेबाजी करते हुए स्कोर 35 रन तक पहुंचाया लेकिन खराब रौशनी से खेल बाधित हो गया। चायकाल के समय बर्न्स 55 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 2० रन और डेनली 48 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 14 रन बनाकर क्रीज पर थे। चायकाल के बाद बारिश फिर शुरू हो गयी जिसने खेल की वापसी नहीं होने दी।

वेस्ट इंडीज ने इस दौरान चार तेज गेंदबाजों गेब्रियल, केमार रोच, अल्जारी जोसफ और कप्तान जैसन होल्डर का इस्तेमाल किया जिसमें सिर्फ गेब्रियल को सफलता हाथ लगी। विडीज के चारों तेज गेंदबाजों ने सटीक प्रदर्शन किया और इंग्लिश बल्लेबाजों को लगातार दबाव में रखा। बर्न्स और डेनली ने भी संघर्ष करते हुए अपने विकेट बचाये रखे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.