IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स भले ही उद्घाटन मैच हार गई, लेकिन चेतन सकारिया छा गए, कभी जूते तक नहीं थे इस क्रिकेटर के पास, आज हर जगह इन्हीं की तेज़ गेंदबाजी के चर्चे हैं..!

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Apr 2021 10:43:16 AM
IPL 2021: The Rajasthan Royals may have lost the inaugural match, but Chetan Sakariya dominated, the cricketer never even had shoes, his fast bowling everywhere today

स्पोर्ट्स डेस्क। राजस्थान रॉयल्स भले ही आईपीएल-2021 का अपना उद्घाटन मैच हार गई हो लेकिन टीम के दो खिलाड़ियों ने वाकई कमाल कर दिया। हम बात कर रहे हैं राजस्थान के दो खिलाड़ी कप्तान संजू सैमसन और नवोदित खिलाड़ी व आईपीएल में अपना डेब्यू करने वाले चेतन सकारिया की। संजू सैमसन के पास तो अनुभव की कोई कमी नहीं है। वे इस फटाफट फॉर्मेट के स्टार रहे हैं। लेकिन जिस तरह 23 साल और 44 दिन के चेतन ने अपनी तेज गेंदबाजी का जलवा दिखाया वो अच्छे-अच्छे धुरंधर नहीं कर पाते।

उनकी बात इसलिये भी हो रही है क्योंकि जिस टीम के स्टार गेंदबाज हर ओवर में रन लुटा रहे थे उसी दरम्यां इस युवा खिलाड़ी ने न केवल किफायती गेंदें डाली बल्कि तीन विकेट भी चटकाए। एक ऐसा क्रिकेटर जिसके पास एक वक्त क्रिकेट खेलने के लिए जूते तक नहीं थे। तब उनके साथ क्रिकेटर शैल्डन निक्सन ने उन्हें अपने जूते तक दे दिये थे। क्योंकि वो चेतन की प्रतिभा से वाकिफ थे।

चेतन सकारिया यूं तो गुजरात के भावनगर जिले के वरतेज गांव के रहने वाले हैं। सबसे ख़ास बात ये है कि जिस उम्र में सचिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दस्तक दे दी थी उस उम्र में तो ये खिलाड़ी सिर्फ टेनिस बॉल से ही क्रिकेट खेला करता था। हां लेकिन फिर तेज गेंदबाजी में मिल रही तारीफों ने इन्हें घेरलू क्रिकेट में पहुंचा दिया। बताया जाता है कि इनके घर की माली हालत कुछ ठीक नहीं थी। पिता की सेहत ठीक नहीं थी।

बीमारी के चलते उन्होंने अपना टेम्पो बेच दिया और घर में वित्तीय स्थिति गड़बड़ाने लगी। हालांकि चेतन क्रिकेट के साथ-साथ परिवार को भी सपोर्ट करना चाहता था। यही वजह थी कि उन्होंने अपने माता के स्टेशनरी बिजनेस में हाथ बंटाना शुरू कर दिया था। मामा ने ही उन्हें क्रिकेट के लिए तैयार किया। मेहनत सफल रही और चेतन को सौराष्ट्र की अंडर-19 टीम में जगह मिल गई।

चेतन के लिए घरेलू क्रिकेट तक तो सब कुछ ठीक ठाक रहा। लेकिन अब उन्हें आगे बढ़ना था। इस वर्ष ही हुई सैयद मुश्ताक अली क्रिकेट ट्रॉफी में चेतन की गेंदबाजी ने कमाल कर दिया। यहां उन्होंने 5 मैचों में करीब 12 विकेट लिए। यही ट्रॉफी उनके लिए टर्निंग पॉइंट रही। यहां उनकी परफॉर्मेंस देखकर राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें बड़ी भारी कीमत 1 करोड़ और 20 लाख में हाथों हाथ खरीद लिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.