IPL को लेकर आई बड़ी खबर, आगे बढ़ सकती है फिनाले की तारीख

Samachar Jagat | Thursday, 30 Jul 2020 10:32:15 AM
IPL final likely to be postponed from Nov 8 to 10

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवर्निंग काउंसिल (जीसी) 8 से 10 नवंबर तक टूर्नामेंट के फाइनल की तारीख को पोस्टपोंड करने और अपने हितधारकों - विशेष रूप से ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया - को दिवाली सप्ताह का और अधिक लाभ उठाने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। इस संबंध में अंतिम निर्णय तब लिया जाएगा जब अगले तीन दिनों में जीसी की बैठक होगी।

दो दिन की देरी से शुरू होने की पुष्टि अगर हो जाती है तो  भारतीय टीम पहले भारत लौटने के बजाय सीधे यूएई से यात्रा करेगी और आईपीएल के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने वाली है।

आरंभिक शेड्यूल में 19 सितंबर से 8 नवंबर तक आईपीएल की तारीखों की घोषणा की गई थी। हालाँकि,आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य इस सप्ताह के अंत में एक टेलीकांफ्रेंस के माध्यम से बात करेंगे और इस पर अंतिम फैसला लेंगे। 

स्टार जो दिवाली सप्ताह का लाभ उठाना चाहता है। IPL GC ने 26 से 19 सितंबर तक एक सप्ताह तक IPL को आगे बढ़ाया था - इस प्रकार लीग विंडो को 44 दिनों से बढ़ाकर 51 किया गया।

BCCI के सूत्रों ने पहले कहा था कि ये विस्तार सम्भव नहीं है क्योकिं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के लिए की गई प्रतिबद्धताओं के कारण नहीं हो सकता।  भारत आईपीएल के तुरंत बाद डाउन अंडर हेड की तैयारी करता है। 

अब अगर कोई  खिलाड़ी बिना किसी आईपीएल मैच के रह गए हों, वे यूएई में रहेंगे और वहां एक शिविर में भाग लेंगे। जैसे ही आईपीएल खत्म होगा, बाकी खिलाड़ी बाकी में शामिल हो जाएंगे और पूरी टीम वहां से एक साथ उड़ान भरेगी।
 



 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.